Latest Posts
Loading...

Old Note Demand : इन 3 नोट को देख कर कोई भी दे देगा 1,00000 रुपये, ऐसे करें डील ​​​​​​​

महंगाई के इस दौर में, लोग अधिक पैसा कमाने के तरीके खोज रहे हैं। नौकरी करने वाले भी अतिरिक्त इनकम करना चाहते हैं। आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे आप आसानी से अच्छी कमाई कर सकते हैं
Old Note Demand : इन 3 नोट को देख कर कोई भी दे देगा 1,00000 रुपये, ऐसे करें डील ​​​​​​​

Old Note Demand : इन 3 नोट को देख कर कोई भी दे देगा 1,00000 रुपये, ऐसे करें डील ​​​​​​​

आज बढ़ती महंगाई के इस दौर में हर कोई मोटा पैसा कमाना चाहता है। अगर आप नौकरी करते हैं और अतिरिक्त पैसा कमाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं। इससे आप बिना किसी मेहनत के अच्छा खासा पैसा कमा लेंगे. इन दिनों बाजार में पुराने नोटों की काफी डिमांड है। अगर आपके पास 1, 5 और 10 रुपये के पुराने और दुर्लभ नोटों का संग्रह है, तो उन्हें तुरंत हटा दें। अब ये पुराने नोट आपकी किस्मत बदलने वाले हैं। इन नोटों को बेचकर आप करोड़पति बन सकते हैं। आइए नीचे दी गई खबर में जानते हैं कि आप 1, 5 और 10 रुपये के नोट बेचकर कैसे लाखों कमा सकते हैं-

Read also


Haryanvi Dancer Sunita Baby ने सेक्सी लटके-झटकों से मचाया ऐसा धमाल कि जमकर नाची भीड़

Haryanvi Dancer Sunita Baby ने सेक्सी लटके-झटकों से मचाया ऐसा धमाल कि जमकर नाची भीड़...

फेसबुक और इंस्टाग्राम बंद: फेसबुक, इंस्टाग्राम हुआ डाउन

फेसबुक और इंस्टाग्राम बंद: फेसबुक, इंस्टाग्राम हुआ डाउन, अपने आप लॉगआउट हो रहे अकाउंट...

Driving License: अब 18 नही बल्कि 16 साल की उम्र में भी बनवा सकते है अपना ड्राइविंग लाइसेंस

Driving License: अब 18 नही बल्कि 16 साल की उम्र में भी बनवा सकते है अपना ड्राइविंग लाइसेंस, बस माननी...

पुराने नोट ऑनलाइन बेचकर पैसे कमाएं-

आज के दौर में पुराने नोटों का चलन पूरी तरह से बंद हो गया है। (दुर्लभ मुद्रा से पैसा कमाना) नए नोटों का जमाना आ गया है, लेकिन अभी भी कुछ लोगों को पुराने और दुर्लभ नोट रखने का शौक है। अगर आपके पास भी ऐसे ही नोटों का कलेक्शन है, जिसमें ये 3 पुराने नोट भी शामिल हैं, जो आपको करोड़पति बनने का मौका दे रहे हैं तो आप इन्हें घर बैठे ऑनलाइन बेचकर मोटी रकम कमा सकते हैं।

1 रुपए का नोट देगा आपको 45000-

वैसे तो भारत सरकार ने 1 रुपए के नोट बंद कर दिए हैं। लेकिन फिलहाल बाजार में इन नोटों की कीमत हजारों में है। और शायद ही कुछ ही लोग हों जिन्होंने पुराने एक रुपए के नोट को संभालकर रखा हो। अगर आपके पास 1 रुपये का यह पुराना खास नोट है तो आप घर बैठे इस नोट को बेचकर हजारों कमा सकते हैं। (पैसा कैसे कमाए). (पुराना 1 रुपये का नोट) इन 1 रुपये के नोटों का एक बंडल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 45 हजार रुपये में बेचा जा रहा है।

1 रुपये के नोट में होनी चाहिए ये खूबियां-

इस नोट पर साल 1957 में गवर्नर एचएम पटेल के हस्ताक्षर होने चाहिए. नोट का सीरियल नंबर 123456 होना चाहिए. आप इस नोट को कॉइनबाजार वेबसाइट पर बेच सकते हैं. पुराने 1 रुपये वाले बंडल की ऑनलाइन कीमत 49,999 रुपये है। डिस्काउंट के बाद इसकी कीमत 44,999 रुपये तय की गई है।

30,000 में बिक रहा है 5 रुपये का नोट-

अगर आपके पास यह पुराना 5 रुपये का नोट है तो आप इसे बेचकर घर बैठे अच्छी रकम कमा सकते हैं। (5 रुपए का पुराना नोट) 5 रुपए का यह पुराना नोट आपको हजारों रुपए का फायदा दिला सकता है। ध्यान रखें कि इस 5 रुपये के नोट में कुछ खास फीचर्स भी शामिल होने चाहिए. पांच रुपये के पुराने नोट पर ट्रैक्टर खींचा हुआ होना चाहिए. और यह नोट सीरीज नंबर 786 का होना चाहिए. ऐसे नोट दुर्लभ माने जाते हैं. इसके बदले में आपको 30 हजार रुपये तक की रकम मिलेगी.

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा जारी किया गया यह नोट बेहद दुर्लभ माना जाता है। (पुराना 5 रुपए का नोट) अगर आपके पास भी यह नोट है तो इसके बदले में आपको बड़ी रकम मिली है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस नोट को बेचने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है, आप इसे घर बैठे ऑनलाइन बेच सकते हैं। coinbazzar.com आपको पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसे कमाने का मौका दे रहा है।

10 रुपये का यह नोट आपको दिलाएगा 25,000 रुपये-

10 रुपए का पुराना नोट अभी भी चलन में है। इसके अलावा अगर आपके पास 10 रुपये का पुराना दुर्लभ नोट है, जिस पर अशोक स्तंभ बना हुआ है। ऐसे नोट कई साल पहले चलन में थे. दस रुपये का यह नोट 1943 में ब्रिटिश राज के दौरान जारी किया गया था। लेकिन अगर आपके पास ऐसा 10 रुपये का नोट है तो आप मोटी कमाई कर सकते हैं.

10 रुपये के नोट की खासियत

इस नोट पर भारतीय सीडी देशमुख के हस्ताक्षर हैं. इस नोट पर एक तरफ अशोक स्तंभ और दूसरी तरफ नाव होनी चाहिए। इस नोट के पीछे दोनों तरफ अंग्रेजी में 10 रुपये लिखा होना चाहिए। इस नोट के बदले आप 20 से 25 हजार रुपये कमा सकते हैं. यानी अगर आपके पास ये तीन नोट हैं तो आप आसानी से एक लाख रुपये तक कमा सकेंगे.

के बारे में